चमत्कारी अंक ज्योतिष

अंक विद्या पढ़ना, वास्तव में, काफी मजेदार और रोचक है। अंक ज्योतिष ज्योतिष की वो शाखा है जिसमें संख्याओं का अध्ययन किया जाता है। आप अंक ज्योतिष या न्यूमरोलॉजी का उपयोग करके दुनिया और प्रत्येक व्यक्ति के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

संख्याओं में अर्थ ढूंढना

न्यूमरोलॉजी इस तथ्य पर आधारित है कि ब्रह्मांड में मौजूद प्रत्येक चीज और व्यक्ति को एक संख्या में परिवर्तित किया जा सकता है।

एक अंक ज्योतिषी या न्यूमेरोलॉजिस्ट एक व्यक्ति के कई तत्वों को लेकर उन्हें विभिन्न तरीकों से सार्थक संख्याओं में बदल सकता है। इसके बाद इन नंबरों का उपयोग दुनिया और व्यक्तिय के जीवन को बेहतर समझने के लिए किया जा सकता है।  

अंक ज्योतिष कैसे काम करता है? मूल बातें

न्यूमेरोलॉजी कैसे काम करती है यह वास्तव में काफी जटिल है और आमतौर पर विस्तृत और सटीक रीडिंग प्रदान करने के लिए एक मास्टर न्यूमेरोलॉजिस्ट की आवश्यकता होती है। यद्यपि आप आसानी से अपने जीवन पथ संख्या और अपनी अभिव्यक्ति, व्यक्तित्व, और आत्मा की संख्या जैसी चीजों को मूल गणनाओं का उपयोग करके प्राप्त कर सकते हैं, एक अंक ज्योतिषी इस बात की ठीक से व्याख्या कर सकता है कि ये संख्याएं एक साथ कैसे काम करती हैं।

अंक ज्योतिष के पीछे विचार यह है कि ब्रह्मांड और आपका जीवन आपकी जन्मतिथि, जन्म नाम और आपके आसपास के कई अन्य कारकों से प्रभावित होता है। इस तरह, एक अंकज्योतिषी न केवल भविष्य का पूर्वानुमान कर सकता है बल्कि किसी के बारे में आश्चर्यजनक अंतर्दृष्टि भी प्रदान कर सकता है।

न्यूमेरोलॉजी रीडिंग कैसे की जाती है

एक अंकज्योतिष (न्यूमेरोलॉजी रीडिंग) में बहुत सारी गणनाएं शामिल होती हैं। ये गणना विभिन्न संख्याओं और उनके संयोजन के साथ कई परतों की गहराई तक जा सकती हैं। यहां तक ​​कि, आपके मूल नंबरों के आधार पर एक बुनियादी न्यूमेरोलॉजी चार्ट भी आपके बारे में काफी कुछ खुलासा कर सकता है। हालाँकि, एक ही व्यक्ति के कई-कई न्यूमेरोलॉजी चार्ट तैयार किया जा सकते हैं और उन्हें कई दृष्टिकोणों से पढ़ा जा सकता है।

अंक ज्योतिष के बारे में  रोचक तथ्य

यहां न्यूमरोलॉजी के बारे में कुछ दिलचस्प तथ्य हैं जो जानने लायक हैं।

सकारात्मक और नकारात्मक संख्या

अंक विज्ञान में उपयोग किए जाने वाले सभी नंबरों में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों विशेषताएं शामिल हैं । यह जानना महत्वपूर्ण है कि कोई भी संख्या कई कारकों से प्रभावित होती है, जिससमें आपका दृष्टिकोण और आपके जीवन के अन्य पहलुओं, जैसे कि कैरियर, व्यवसाय, स्वास्थ्य और प्रेम से जुड़ी अन्य संख्याएं भी शामिल हैं।

न्यूमेरोलॉजी में मास्टर नंबर

11, 22 या 33 को मास्टर नंबर माना जाता है। इनके गहरे और शक्तिशाली अर्थ होते हैं।

इतने सारे नंबर और मतलब

यद्यपि आप अपने व्यक्तिगत मूल नंबर बड़ी आसानी से किसी भी ऑनलाइन टूल के माध्यम से जान सकते हैं, लेकिन यह समझना महत्वपूर्ण है कि संख्याओं के संयोजन के कई अर्थ होते हैं और इनको समझने के लिए आपको एक उचित अंक-ज्योतिषी का परामर्श लेना ज़रूरी है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *