फेंग शुई कार्यालय डेस्क प्लेसमेंट और डिजाइन

हमारा कार्यस्थल हमारे दिमाग का एक विस्तार है, जहां हम अपना अधिकांश समय बिताते हैं। तो, वहाँ की ऊर्जाओं का हमारे मनोविज्ञान और जीवन पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है।

फेंग शुई प्राचीन चीनी कला हमारे अंतरिक्ष के स्थान और अभिविन्यास से निर्धारित होती है। यह विभिन्न प्रतीकों का उपयोग करके ऊर्जा असंतुलन को ठीक करता है और हमारे कार्यस्थल में सकारात्मक ss, समृद्धि को बढ़ाता है।

फेंग शुई कार्यालय डेस्क प्लेसमेंट और डिजाइन

अपने कार्यालय में फेंग शुई कैसे कर सकते हैं: कुछ महत्वपूर्ण सुझाव

  1. दरवाजा हमेशा आपके डेस्क के सामने होना चाहिए और डेस्क हमेशा कमांडिंग पोजीशन या पावर पोजीशन में होना चाहिए।
  2. आपके डेस्क के पीछे की दीवार सुरक्षा प्रदान करती है और अन्य लोगों के समर्थन का प्रतिनिधित्व करती है।
  3. अपने डेस्क के पीछे कांच की पृष्ठभूमि और दरवाजे के पीछे की ओर डेस्क से बचें। इसे खराब फेंगशुई माना जाता है।
  4. उत्तर या पूर्व दिशा की ओर मुख करके कार्य करना शुभ होता है। यह बेहतर कार्य प्रदर्शन को प्रोत्साहित करता है।
  5. हमारा बाहरी वातावरण हमारी आंतरिक दुनिया को निर्धारित करता है। इसलिए, अपने परिवेश को व्यवस्थित रखने की सलाह दी जाती है। यह ऊर्जा के स्पष्ट, सकारात्मक प्रवाह और अव्यवस्था मुक्त दिमाग को बढ़ावा देता है।
  6. अपने डेस्क से बाईं ओर से बाहर निकलने से करियर के विकास में मदद मिलती है।
  7. फैंसी, शानदार स्टेशनरी का उपयोग करना सुनिश्चित करें। किसी भी टकराव से बचने के लिए सभी नुकीले स्टेशनरी को नीचे की ओर देखना चाहिए।
  8. काम के अधिक अवसर लाने के लिए दक्षिण पश्चिम कोने में प्राप्त किसी भी पुरस्कार और प्रमाण पत्र को बाहर रखना चाहिए।
  9. सुनिश्चित करें कि आपकी छत, बगीचा या बाहरी क्षेत्र हरा-भरा है। यह विकास का प्रतीक है, इससे ग्राहकों के साथ संबंध बेहतर होते हैं।
  10. ऊर्जा बढ़ाने वाले पौधों का परिचय दें।
    कुछ फेंगशुई संबंधित उत्पाद और तत्व हैं जो वित्तीय बहुतायत बढ़ाने और धन ऊर्जा को दोगुना करने का सुझाव देते हैं। इन प्रतीकों में से किसी के साथ काम करते समय, हमारे मन को इसके सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के इरादे से अभ्यस्त होना चाहिए।
  11. उत्तर में तीन ड्रैगन सिक्कों के साथ एक फव्वारा रखना, जो हमारे कार्यालय या डेस्क के प्रवेश द्वार के पास जल तत्व का प्रतिनिधित्व करता है, विशेष रूप से करियर के विकास और धन को आकर्षित करने में मदद करता है।
  12. पानी में बाँस का पौधा तीन प्रकार का भाग्य लाता है- फू (सुख), सु (दीर्घायु) और लू (धन)।
  13. हिमालय नमक दीपक शुद्धि और अच्छी ऊर्जा का प्रतीक है। यह आसपास की ऊर्जा को साफ करता है और एक शांत, रचनात्मक वातावरण बनाता है, जिससे फोकस बढ़ाने में मदद मिलती है। इसका उपयोग कार्यालय की उत्तर पश्चिम दिशा में किया जा सकता है।
  14. प्रकाश सुगंध चिकित्सा मोमबत्तियां अग्नि तत्व का प्रतिनिधित्व करती हैं। करियर में प्रसिद्धि के लिए दक्षिण दिशा में इसका प्रयोग किया जा सकता है। साथ ही सुगन्धित वातावरण का भी हम पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  15. सोना धन का प्रतीक है इसलिए प्रवेश द्वार के पास gold fish के साथ एक मछलीघर स्थापित करना और साथ ही एरोवाना ड्रैगन मछली और गोल्ड हेन फेंगशुई उत्पाद वित्त बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा काम करता है।
  16. पीतल के सिंह और कांसे के हाथी बुरी नजर के बुरे प्रभाव को दूर करते हैं।
  17. पाइराइट, सेलेनाइट अविश्वसनीय क्रिस्टल हैं जो पैसे की रुकावट को दूर करते हैं।
  18. क्रिस्टल पिरामिड, प्राकृतिक क्रिस्टल और सफेद क्वार्ट्ज भी बहुतायत जमा करने और ग्राउंडिंग ऊर्जा प्रदान करने के साथ-साथ नकारात्मकता से सुरक्षा प्रदान करने के लिए भी कहा जाता है।
  19. फेंग शुई क्रिस्टल ग्लोब पृथ्वी तत्व का एक उदाहरण है जो व्यवसायों के भाग्य का विस्तार करता है और नए रास्ते लाता है। इसे डेस्क पर सूरज की रोशनी के पास रखना चाहिए।
  20. मनी फ्रॉग या तीन टांगों वाला टॉड अपने मुंह में फेंगशुई सिक्का लेकर धन और समृद्धि के लिए चुंबक की तरह काम करता है। इसमें मेंढक को सारे पैसे के साथ अंतरिक्ष में कूदते हुए दिखाया गया है। अपने कार्यालय डेस्क पर रखना सबसे अच्छा है।
  21. लाफिंग बुद्धा और क्रिस्टल कछुआ रखने से वित्तीय स्थिरता को भी बढ़ावा मिलता है।

Add a Comment

Your email address will not be published.